Blog Website को बिना Backlink के Google पर Rank कैसे करे?

हेलो दोस्तों मेरा नाम कपिल है आज मैं आपको बताऊंगा कि Bina Backlink के ब्लॉग को गूगल मे रैंक कैसे करे । काफी सारे नए ब्लॉगर होते हैं वह backlink नही बना पाते है अलग अलग कारण वजह से तो आज आपको बिना backlink के गूगल मे रैंक कैसे करते है वह मे आपको बताने बाला हु।

आप यह भी सोचते होगी की बिना backlink के गूगल मे रैंक करना तो बहुत मुश्किल है तो हमने नया ब्लॉग बनाया है तो क्या हम रैंक कर पायेंगे। तो इस का जबाब मे आपको डुग बिल्कुल आसानी से लेकिन इस आर्टिकल को पुरा पढ़े।

Follow करे:-

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

क्या आप बिना backlink के गूगल मे रैंक कर सकते है?

जी हां आप बिना बैकलिंक के गूगल में आसानी से रैंक कर सकते हैं बस आपको कुछ चीजों को फॉलो करना होगा जो कि आर्टिकल में नीचे दी गई है अगर आप उनको पूरा पढ़ेंगे तो आप बिना बैकलिंक के गूगल में आसानी से रैंक कर जाएंगे ।

Blog Website को बिना Backlink Google मे रैंक कैसे करे?

आप चलिए मैं आपको बताता हूं कि आप बिना बैकलिंक के गूगल में रैंक कैसे कर सकते हैं । तो नीचे मैंने काफी सारी पॉइंट बता रखे है आप उन सब को फॉलो करें जिससे कि आप गूगल में आसानी से रैंक कर जाए।

1-Low Competition Keyword ढूढे

Low Competition Keyword पर काम करना शुरू में आपके लिए काफी ज्यादा जरूरी है क्योंकि काफी सारे ऐसे लोग होते हैं कुछ ऐसे कीवर्ड चुन लेते हैं जो कि काफी कॉम्पिटेटिव होते हैं और उन पर रैंक करने की कोशिश करते हैं लेकिन वह रैंक नहीं कर पाते हैं तो इस वजह से हमेशा लो कंपटीशन कीवर्ड को ढूंढ कर उन पर ब्लॉग पोस्ट लिखने की कोशिश करें ।

अगर आपने कोई लो कंपटीशन कीवर्ड ढूंढ लेते है और उस कीवर्ड बिल्कुल भी ट्रैफिक नहीं है तब भी आप उस पर आर्टिकल लिखें क्योंकि ऐसे कीवर्ड पर कोई आर्टिकल नहीं लिखेगा तो आप आसानी से गूगल में रैंक कर जाएंगे फर्स्ट पेज पर और आपको फिर बाद में अच्छा ट्रैफिक आने लगेगा ।

यह भी पढ़े:-

2-Content लिखे

अब आपने कीवर्ड ढूंढ लिया है उस पर आपको एक अच्छा कंटेंट लिखना पड़ेगा । आपको कोशिश करनी है कि यूजर जो भी आपकी वेबसाइट पर आ रहा है उसको अच्छी से अच्छी इंफॉर्मेशन मिले अगर उसको अच्छी से अच्छी इंफॉर्मेशन मिलेगी तभी वह आपकी साइट पर टिकेगा नहीं तो वह किसी और की साइड में चला जाएगा और इससे आप गूगल में रैंक नहीं कर पाएंगे ।

जब आप आर्टिकल लिख रहे हो तो अपने कंप्यूटर को भी देख लें कि उसने अपना आर्टिकल कैसे लिखा है अगर उसने 10 पॉइंट अपने ब्लॉग पोस्ट में बताए हैं तो आपको कम से कम 11 या 12 पॉइंट बताने पड़ेंगे तभी आप उसको पीछे कर पाएंगे ।

3-Content Optimize करे

सबसे जरूरी चीज आती है कि आपको अपने कांटेक्ट को ऑप्टिमाइज करना पड़ेगा आपको यूजर के अकॉर्डिंग अपने कांटेक्ट को बनाना है और फिर उसको ऑप्टिमाइज करना है ।

ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप कुछ उल्टी-सीधी इंफॉर्मेशन दे रहे हो और आपको एकदम sequence मे इंफॉर्मेशन देनी है जिससे कि किसी भी यूजर को दिक्कत ना हो आपके आर्टिकल को पढ़ने में और समझने में ।

4-Extra चीजों को Add करे Content मे

अब आपको कुछ ऐसा चीज है जो आप ऐड कर सकते हैं अपने आर्टिकल में ऐड करनी है जैसे कि मैं आपको नीचे बता दूंगा कि आपको क्या क्या आपने आर्टिकल में ऐड करना है जिससे कि आप गूगल में इसलिए रैंक कर पाया और दूसरों से बेहतर आर्टिकल बना पाए ।

और चीजों को अपने आर्टिकल में ऐड करने का मतलब है कि आप गूगल को एक इशारा दे रहे हैं कि आपने बहुत अच्छा आर्टिकल लिखा है आपने काफी अच्छी अच्छी चीज आपने आर्टिकल में बता रखी हैं ।

चलिए मैं आपको बता देता हूं कि कुछ चीजें आपको क्या ऐड करनी है अपने आर्टिकल मे :-

  • FAQs.
  • How-to.
  • Schema.
  • Social Share button.
  • Social follow button.
  • Table of Content
  • Tables
  • Bullet Points

5-Post रेगुलर Update करे

जो भी आपने पोस्ट 1 महीना या फिर 2 महीना पहले जो लिखी थी उसको आपको अपडेट करना है उसमें कुछ अच्छे पॉइंट आपको और ऐड करने हैं और कुछ अच्छी इंफॉर्मेशन और बतानी है अगर आप अपनी पोस्ट को एक महीने बाद या फिर 2 महीने बाद अपडेट करेंगे तो आप जल्दी से गूगल में रैंक करने लगेंगे और गूगल आपकी ब्लॉग को एक अच्छा ब्लॉग मनने लगेगा और वह आपको हर पोस्ट पर आपको रैंक करने लगेगा ।

यह तरीका मैंने भी फॉलो किया था और मुझे भी काफी अच्छे रिजल्ट मिलने लगे थे तो यह तरीका आप भी फॉलो कर सकते हैं अगर आपका एक नया ब्लॉग है

6-सोशल मीडिया का इस्तमाल करे

अब आपको क्या करना है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना है और सोशल मीडिया से ट्रैफिक लाना है आपने ब्लॉग पर जिससे कि आपके ब्लॉग पोस्ट पर लोग आएं और आपके ब्लॉग पोस्ट पढ़े |

जब आप सोशल मीडिया से ट्रैफिक लाएगे अपने ब्लॉग पर तो गूगल के पास अपने आप एक मैसेज जाएगा भी काफी सारे लोग आपके ब्लॉग पोस्ट को पढ़ रहे हैं और समझ रहे हैं तो आपके ब्लॉग पोस्ट को गूगल आसानी से रैंक कर देगा अपने फर्स्ट पेज पर |

तो अभी तक आपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किया आपने ब्लॉक के लिए तो जल्दी कीजिए नहीं तो यह मौका आपके यहां से छूट जाएगा और काफी सारे लोग इसका इस्तेमाल कर लेंगे और आप से आगे निकल जाएंगे |

7-Google Web Stories से Traffic लाये

गूगल Web Stories एक काफी अच्छा तरीका है जिससे कि नए ब्लॉकर्स को काफी फायदा हुआ है और अगर आप गूगल Web Stories बनाते हैं तो आपको काफी अच्छा ट्रैफिक मिलने की बहुत चांसेस है क्योंकि Web Stories जल्दी से वायरल हो जाती हैं और आपको बहुत ज्यादा ट्रैफिक आता है ।

तो अभी तक आपने अपनी Web Stories नहीं बनाई है तो जल्दी बनाएं और अच्छा खासा ट्रैफिक अपने ब्लॉग पर लगाएं इससे आपकी अर्निंग भी काफी बढ़ेगी अगर आपने गूगल ऐडसेंस अप्रूवल ले रखा होगा ।

8-Comment का Reply करे

जो भी आपके ब्लॉग पर कमेंट करता है उसका रिप्लाई जरूर करें क्योंकि इससे आपका ट्रैफिक और ज्यादा बढ़ता है अगर आप लोगों का रिप्लाई नहीं करेंगे तो लोग आपके ब्लॉग पर आना ही बंद कर देंगे ।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि यह पोस्ट आपको समझ में आया होगा अगर आपको अभी भी कोई भी समस्या है तो आप मुझसे कांटेक्ट कर सकते हैं

FAQs

क्या बैकलिंक के आप गूगल में आसानी से रैंक कर सकते हैं?

आपको थोड़ा समय लगेगा गूगल में रैंक करने के लिए क्योंकि आप बिना बैकलिंक के रैंक करना चाहते हैं अगर आप बैकलिंक बना ते तो जल्दी रैंक कर जाते लेकिन बिना बैकलिंक बनाए भी आप रैंक कर सकते हैं आसानी से ।

बिना बैकलिंक के गूगल में रैंक करने में कितना समय लगेगा?

बिना बैकलिंक बनाए गूगल में रंग करने में कम से कम आप को 1 से 2 महीने का समय लगेगा ।

क्या बिना SEO के ब्लॉग रैंक नहीं कर सकता है?

बिना SEO करे आपका ब्लॉग नही रैंक कर पायेगा लेकिन अगर आप थोड़ा बहुत SEO कर देते हो तो आप रैंक कर सकते हो गूगल मे।