Domain Authority Kaise Badhye-(अपना DA PA कैसे Increase करे)

Domain Authority Kaise Badhye:- हेलो दोस्तों मेरा नाम कपिल है और आपका मेरे ब्लॉग में स्वागत है आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने डोमेन की अथॉरिटी कैसे बढ़ा सकते हैं | यदि आपका एक नया ब्लॉग है और आप गूगल में रैंक करना चाहते हैं तो आपके डोमेन अथॉरिटी काफी मायने रखती है अगर आपकी डोमेन की अथॉरिटी अच्छी होगी तो आप जल्दी रैंक कर जाएंगे अगर आपके डोमेन की ऑथोरिटी कम होगी तो आप जल्दी रैंक नही कर पायेंगे।

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

तो आज के इस आर्टिकल में आपको अच्छे से समझाने वाला हूं तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें और पूरा पढ़ें जिससे कि आपको अच्छे से समझ में आ जाए ।

यह भी पढ़े:-

तो चलिए दोस्तों अपने आर्टिकल को स्टार्ट करते हैं और अब मैं आपको बताता हूं कि Domain Authority Kaise Badhye और अपना DA PA कैसे Increase करे


Domain Authority Kaise Badhye

1-Top Level Domain खरीदे

आप कोशिश करें कि जब भी आप कोई भी डोमेन खरीद रहे हो तो एक टॉप लेवल डोमेन खरीदे जिस पर आप गूगल ऐडसेंस अप्रूवल भी आसानी से ले पाए और गूगल में रैंक भी आसानी से कर पाए क्योंकि गूगल टॉप लेवल डोमेन को काफी जल्दी रैंक करता है तो इस वजह से हमेशा टॉप लेवल डोमेन को खरीदे |

अगर आपको नहीं पता कि आप कौन सा टॉप लेवल डोमेन होता है तो मैंने नीचे कुछ टॉप लेवल डोमिंग के नाम बता रखे हैं आप उनमें से कोई भी यूज़ कर सकते हैं ।

  • . Com
  • . In
  • .co.in
  • .xyz
  • .net
  • .org
  • .tech
  • .site
  • .io

2-Low Competition keyword को Target करे

अगर आपने एक नया ब्लॉग बनाया है तो उस पर आप ऐसी ब्लॉग पोस्ट लिखते है जो कि लो कंपटीशन कीवर्ड पर है क्योंकि अगर आप ऐसे कीवर्ड को चुन लेंगे जो कि हाई कॉम्पिटेटिव है तो आप गूगल में रैंक नहीं कर पाएंगे तो इस वजह से आपको पहले लो कंपटीशन कीवर्ड पर काम करना है और long-tail कीवर्ड पर काम करना है |

लो कंपटीशन कीवर्ड पर काम करेंगे जो कि long-tail हो तो आप के चांसेस गूगल में रैंक करने के काफी बढ़ जाएंगे और आपको काफी जल्दी ट्रैफिक आने लगेगा इससे आपकी डोमेन की अथॉरिटी काफी बढ़ेगी |

3-High Quality Content Publish करे

अगर आप ऐसा कांटेक्ट पब्लिश करते हैं जो कि किसी को भी समझ में नहीं आता है और आप काफी छोटा आर्टिकल लिखते हैं तो आपकी डोमेन की ऑथोरिटी बिल्कुल नहीं बढ़ेगी क्योंकि आप कोई भी अच्छा काम नहीं कर रहे हैं ब्लॉगिंग में इस वजह से आप गूगल में फिर रैंक भी नहीं कर पाएंगे |

आपको एक हाई वैल्यू कंटेंट लिखना पड़ेगा जो कि आपकी वेबसाइट या फिर ब्लॉग पर आये इंसान को अच्छा लगे और वह आपकी ब्लॉग पोस्ट को पूरा पढ़ें अगर आपके ब्लॉग पोस्ट वह पूरा पड़ेगा तो गूगल के पास एक सिग्नल जाएगा कि आपका ब्लॉग पोस्ट काफी अच्छा लिखा हुआ है और आपकी डोमेन अथॉरिटी भी धीरे धीरे बढ़ने लगेगी और आप जल्दी रैंक करने लगेगे |

4-Regular Content Update करे

आपने कांटेक्ट ही तो लिख लिया उसको पब्लिश भी कर दिया लेकिन आपने उसको अपडेट नहीं किया तो इस वजह से आप गूगल में तो जल्दी रैंक नहीं कर पाएंगे और आपको अच्छा साबित नहीं आएगा मैंने काफी बार ऐसा देखा है कि जब भी मैं कोई नया कांटेक्ट लिखता हूं उसको एक महीने बाद अपडेट करता हूं तुम मेरा ब्लॉग पोस्ट गूगल में आसानी से रैंक करने लगता है और मेरे डोमेन की अथॉरिटी धीरे-धीरे बढ़ने लगती है ।

तो अब आप जानते होंगे कि अपने कांटेक्ट को अपडेट करना कितना ज्यादा जरूरी है अगर आपको अपने डोमेन अथॉरिटी अच्छी करनी है तो आपको अपने ब्लॉग पोस्ट को रेगुलर अपडेट करते रहना होगा ।

5-Domian के लिए Backlinks बनाये

बैकलिंक बनाना एक सबसे तरीका है अपने डोमेन की अथॉरिटी बढ़ाने का क्योंकि अगर आप backlink बनाएंगे किसी हाई अथॉरिटी वाली साइट से तो आपके काफी चांसेस हैं गूगल में रैंक करने के और उस बैंकलिंक के जरिए आपके डोमेन की अथॉरिटी भी काफी बढ़ जाएगी ।

यदि आप अभी भी backlink नहीं बनाते हैं तो अभी से ही बनाना शुरु कर दें क्योंकि इससे आपको काफी फायदा मिलने वाला है ।

6-Traffic लाये

अगर आप कहीं और से ट्रैफिक ला सकते हैं अपने ब्लॉग या फिर वेबसाइट पर तो जरूर लाएं क्योंकि पैसे खाने से आपकी डोमेन की अथॉरिटी भी काफी बढ़ती है और अगर आपकी साइट पर हमेशा ट्रैफिक रहता है तो आप जल्दी गूगल में रैंकर जाते हैं और गूगल आपकी ब्लॉग को ज्यादा भाब देने लगता है ।

7-Web Stories बनाये

Web Stories आज के टाइम में एक अच्छा फीचर है गूगल का जिससे कि नए ब्लॉगर आराम से अपनी वेबसाइट पर या फिर ब्लॉग पर ट्रैफिक ला सकते हैं और काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं और यह काफी अच्छा तरीका है अगर आपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लाएंगे तो आपकी डोमेन कि अथॉरिटी काफी बढ़ जाएगी और आपका ब्लॉग जल्दी गूगल में रैंक करने लगेगा ।

तो अभी तक आप Web Stories नहीं बनाते हैं तो अभी आप क्या कर रहे हैं यह सबसे अच्छा तरीका है अपनी डोमेन कि अथॉरिटी बढ़ाने का तो जरूर से बनाएं ।

8-Social Media पर ब्लॉग के बारे में बताये

सोशल मीडिया एक अच्छा और फ्री तरीका है अपने डोमेन की अथॉरिटी बढ़ाने का अगर आप सोशल मीडिया पर अपने ब्लॉग का जिक्र करेंगे तो आपको उधर से काफी अच्छा ट्रैफिक आने वाला है और आपके ब्लॉग पर और आपका ब्लॉग जल्दी से फेमस हो जाएगा और जल्दी से काफी सारे लोगों की नजर में आ जाएगा तो फिर आपके डोमेन की ऑथोरिटी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी ।

9-Domain को Old होने दे

अगर आपका एक नया डोमेन है तो उसकी अथॉरिटी इतनी जल्दी नहीं बढ़ती है आपको थोड़ा टाइम देना होता है और अच्छे से काम करना होता है तभी आपके डोमेन की अथॉरिटी बढ़ती है तो इस वजह से आप थोड़ा धैर्य रखें धीरे-धीरे आपके डोमेन की अथॉरिटी बढ़ने लगेगी ।

यह भी पढ़े:-

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि यह आर्टिकल आपको समझ में आया होगा अगर आपको अभी कोई भी समस्या है तो आप मुझसे कांटेक्ट कर सकते हैं |


FAQs

डोमेन अथॉरिटी बढ़ाने में कितना समय लगता है?

डोमिन की अथॉरिटी बढ़ाने के लिए आपको कम से कम 10 महीने तक लगातार काम करना होगा उसी के बाद आपकी जाकर कहीं डोमेन अथॉरिटी बढ़ेगी |

एकदम नए डोमेन की अथॉरिटी कैसे बढ़ये?

एकदम नए डोमेन की अथॉरिटी बढ़ाने के लिए आपको कुछ पॉइंट को फॉलो करना होगा |

1 thought on “Domain Authority Kaise Badhye-(अपना DA PA कैसे Increase करे)”

Comments are closed.