Eisha Singh Biography in Hindi(ईशा सिंह की जीवनी)

Eisha Singh Biography in Hindi:-ईशा सिंह भारत की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं जो एक मॉडल और अभिनेत्री के रूप में काम करती हैं। वह ज़ी टीवी पर “इश्क सुभान अल्लाह” नामक लोकप्रिय टीवी शो में ज़ारा की भूमिका के लिए प्रसिद्ध हुईं। इससे पहले, 2015 में, उन्होंने कलर्स टीवी पर “इश्क का रंग सफेद” नामक एक और सफल शो से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Eisha Singh Biography in Hindi

नाम(Name)Eisha Singh
उपनाम(Nick Name)Eisha
जन्मदिन(Birthday)24 दिसंबर 1998
जन्म स्थानभोपाल, मध्य प्रदेश
आयु(Age)25 years
नाटक(2023)Bekaaboo
धर्महिंदू
राशि(Zodiac)मकर
Eisha Singh Biography in Hindi(ईशा सिंह की जीवनी)
Eisha Singh Biography in Hindi(ईशा सिंह की जीवनी)

ईशा को ज़ारा के अद्भुत चित्रण के लिए कई पुरस्कार मिले, जिसमें 2018 ज़ी रिश्ते अवार्ड्स में ज़ी5 जजेज पैनल अवार्ड भी शामिल है। उनका जन्म 24 दिसंबर 1998 को भोपाल, मध्य प्रदेश में हुआ था और वह एक उच्च-मध्यम वर्गीय हिंदू परिवार से आती हैं।

2022 तक, वह 25 वर्ष की हैं और उन्होंने भोपाल के श्री भवन भारती पब्लिक स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। जब ईशा ने कम उम्र में अपना टेलीविजन करियर शुरू किया तो उन्हें कुछ समय के लिए अपनी पढ़ाई रोकनी पड़ी। अब, वह स्नातक की पढ़ाई के साथ-साथ पूर्णकालिक काम भी कर रही है।

यह लेख ईशा सिंह के बारे में बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है, जिसमें उनके प्रारंभिक जीवन, उम्र, करियर, परिवार, शिक्षा, उपलब्धियों और बहुत कुछ के बारे में विवरण शामिल हैं। इसमें उनके शरीर के माप, रिश्ते, कमाई जैसे विषयों को शामिल किया गया है, और एक आगामी परियोजना सहित उनके टीवी शो और फिल्मों का भी उल्लेख किया गया है।

Eisha Singh का Career

ईशा सिंह एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी टीवी शो में अपने काम के लिए प्रसिद्ध हुईं। उनकी उल्लेखनीय भूमिकाओं में से एक श्रृंखला “इश्क का रंग सफेद” में धानी की भूमिका थी। उनका जन्म 24 दिसंबर 1998 को भोपाल, मध्य प्रदेश में हुआ था और उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा के लिए श्री भवन भारती पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की।

छोटी उम्र से, ईशा को 1980 और 1990 के दशक की फिल्में देखना पसंद था, और चौथी कक्षा के वर्षों के दौरान उन्हें अभिनय में गहरी रुचि विकसित हुई। अभिनय हमेशा से उनका सपना था, लेकिन कुछ समय के लिए उन्होंने इसके बजाय शिक्षाविदों पर ध्यान केंद्रित करने पर विचार किया।

हालाँकि, चीजें तब बदल गईं जब उन्होंने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मिस टीन मध्य प्रदेश 2015 में भाग लिया। प्रतियोगिता जीतने से उनमें अभिनय के प्रति जुनून फिर से जाग गया और उन्होंने इसे गंभीरता से लेने का फैसला किया।

ईशा आलोक चटर्जी और बालेंद्र सिंह बालू थिएटर के साथ अभिनय कक्षाओं में शामिल हुईं, जहां उन्होंने मंच पर अपने अभिनय कौशल को निखारा। एक बार जब उन्हें थिएटर में आत्मविश्वास आ गया, तो वह 16 साल की उम्र में हिंदी टीवी उद्योग के केंद्र मुंबई चली गईं। वहां, उन्होंने ऑडिशन दिया और 2015 में कलर्स टीवी के “इश्क का रंग सफेद” में मुख्य भूमिका निभाई और अपना सपना पूरा किया। अभिनेत्री बनने का.

Eisha Singh के Social Media Account

InstagramClick Here
FacebookClick Here
TwitterClick Here
LinkedlnClick Here

Eisha Singh का Physical Appearance

ऊंचाई1.60 meter
वज़न50 Kg
आंख का रंगBlack
बालों का रंगBlack