7 घंटो में 100% Google AdSense Approve Kaise Kare|Google AdSense Approval Tips in Hindi

Google AdSense Approve Kaise Kare:- हेलो दोस्तो मे नाम कपिल है और आज मैं आपको बताने वाला हूं कि अगर आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल नहीं मिला है तो आप कैसे गूगल ऐडसेंस अप्रूवल ले सकते हैं 7 घंटों में|

जब भी हम नया ब्लॉग बनाते हैं तो हम पहले सोच ले थे हैं कि हम इस ब्लॉग पर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेंगे और उसके द्वारा पैसे कमाएंगे लेकिन जब भी हम गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं तो हमें रिजेक्शन आ जाता है कि आपका गूगल ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव नहीं हुआ है यानी कि आपकी वेबसाइट में गूगल ऐडसेंस अप्रूवल नहीं मिला है आपको तो इसको कैसे फिक्स करेंगे और 100℅ अप्रूवल कैसे लेंगे वह आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूं |

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अगर आप भी गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेने के लिए बहुत ही बेचैन है तो इसमें मैं आपको कुछ ऐसी Google AdSense Approval Tips in Hindi बताने वाला हूं जिससे कि आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल तुरंत मिल जाएगा और आपको कोई भी रिजेक्शन नहीं आएगा अगर आप इस आर्टिकल को पूरा पड़ेंगे |

चलिए स्टार्ट करते हैं आप मैं आपको बताता हु 7 घंटो में 100% Google AdSense Approve Kaise Kare.

Google AdSense Approve Kaise Kare

गूगल ऐडसेंस का अप्रोवल लेने के लिए आप ही कुछ चीजें को फॉलो करना होगा जो कि मैंने नीचे बताई हुई है अगर आप इन चीजों को फॉलो करेंगे तो आपको जल्दी गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मिलेगा ।

1-Keyword Research

कीवर्ड रिसर्च तो सबसे ज्यादा जरूरी है क्योंकि इसी से आप गूगल में रैंक करते हैं और इसी से आपको ट्रैफिक मिलता है अगर कोई भी कीवर्ड रिसर्च अच्छी तरह से नहीं करता है तो उसको काफी दिक्कत आती है गूगल में रैंक करने में तो अगर आप चाहते हैं कि गूगल में आप जल्दी रैंक कर जाएं तो आपको कीवर्ड रिसर्च बहुत ही अच्छे तरीके से करनी होगी।

हमेशा ऐसी कीवर्ड को ढूंढने की कोशिस करेजिस पर काफी कम कंपटीशन हो और ट्रैफिक भी कम हो तो चलेगा लेकिन अगर कंपटीशन काम है लेकिन ट्रैफिक ज्यादा है तो उसमें थोड़ा रैंक करने में दिक्कत हो सकती है क्योंकि कम कंपटीशन वाले कीवर्ड पर काफी सारे लोग पहले से लिख चुके होते हैं और क्योंकि उस पर ज्यादा ट्रैफिक होता है ।

तो ऐसे कीवर्ड ढढूढे जिन पर कंपटीशन तो काफी कम हो और सर्च वॉल्यूम भी काफी कम हो यानी कि कंपटीशन भी काफी कम हो और उस पर आर्टिकल लिखकर आप गूगल में रैंक करने की कोशिश करें ।

2-Less Information पर Article लिखे

गूगल पर जो भी सबसे कम इंफॉर्मेशन है अगर आप उस पर आर्टिकल लिखेगे तो आप जल्दी गूगल में रैंक जाएंगे और फिर आपको कोई भी अडसेंस से रिएक्शन नहीं आएगा क्योंकि ऐडसेंस हमेशा क्वालिटी कॉन्टेंट देखता है वह देखता है कि किसने अच्छा कांटेक्ट लिख रखा है कम इंफॉर्मेशन पर ।

जिस टॉपिक पर गूगल पर इंफॉर्मेशन ही काफी कम है अगर आप उसको आर्टिकल लिखेंगे तो आपको कभी भी लो वैल्यू कंटेंट का error नहीं आएगा और आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल बहुत आसानी से मिल जाएगा |

मैंने आपको बताया कि आपको ऐसे कांटेक्ट पर आर्टिकल लिखना है जिस पर इंफॉर्मेशन काफी कम हो गूगल पर लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि जो आपने पहले आर्टिकल लिखे हैं उनको आप डिलीट कर दें उनमें से आप कुछ आर्टिकल को डिलीट कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि इस आर्टिकल पर काफी सारी लोगों ने पहले से ही लिख रखा है तो वह आर्टिकल को आप डिलीट कर दें लेकिन सारे आर्टिकल को डिलीट करने की कोई जरूरत नहीं है ।

3-Article को Optimise करे

आर्टिकल ऑप्टिमाइज करना काफी जरूरी है क्योंकि इसी से आप गूगल में रैंक कर जाते हैं वहीं से आपको ट्राफिक आने लगता है ।

अगर आप आपने आर्टिकल ऑप्टिमाइज नहीं करेंगे तो आप फिर गूगल ऐडसेंस अप्रूवल लेने के बाद भी अर्निंग नहीं कर पाएंगे तो इस वजह से अपने आर्टिकल का ऑप्टिमास करें जिससे कि वह गूगल में रैंक करें ।

4-Article On Page SEO

आर्टिकल को ऑप्टिमाइज करने के लिए आपको आर्टिकल का On Page SEO करना होगा जिससे कि वह गूगल में जल्दी से रैंक हो जाए इसके लिए आपको कुछ चीजें अपने आर्टिकल में करनी होगी जो कि मैंने नीचे बता रखी हैं अगर आप उन चीजों को फॉलो करेंगे तो आपके आर्टिकल का On Page SEO खत्म हो जाएगा और उसके बाद आपका आर्टिकल गूगल में रैंक करने के काफी ज्यादा चांसेस है ।

5-Extra चीज़े Add करे

आपको अपने आर्टिकल में ऐसी चीजें करनी होंगी जिससे कि आपका आर्टिकल गूगल में जल्दी रैंक हो जाए उसके लिए आप काफी सारी चीजें अपने आर्टिकल में कर सकते हैं लेकिन आप करना नहीं चाहते इसलिए आपका आर्टिकल गूगल में रैंक नहीं कर पाता है ।

तो आपको अपने आर्टिकल को रैंक करने के लिए काफी सारी चीजें करनी होगी जो कि मैंने नीचे बता रखी हैं आप उन चीजों को अपने आर्टिकल में ऐड कर सकते हैं अपने आर्टिकल को जल्दी गूगल में रैंक करा सकते हैं और उसके द्वारा फिर आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल जरूर मिल जाएगा ।

  • Table Of Content
  • Table
  • Bullet Points
  • Follow Button
  • Social Share Button

6-Internal Linking

अपने ब्लॉग पोस्ट में अपने अन्य पेजेस को या फिर ब्लॉग पोस्ट को लिंक करना काफी ज्यादा जरूरी होता है क्योंकि इससे आपका बाउंस रेट कम हो जाता है अगर आपको अपने ब्लॉग को अच्छा रैंक कराना है तो आपका ब्लॉग पोस्ट का बाउंस रेट कम होना चाहिए और यह तभी होगा जब आपने दूसरे ब्लॉग पोस्ट को अपने प्रेजेंट ब्लॉग पोस्ट के लिंक करेंगे |

7-Image Add

इमेज ऐड करना काफी ज्यादा जरूरी होता है क्योंकि इमेज से काफी सारे लोग आपके ब्लॉग पर क्लिक करते हैं अगर आपका ब्लॉग पोस्ट डिस्कवर में चला जाता है तो अगर आपकी इमेज अच्छी होगी तो आपको अच्छा सा ट्रैफिक मिल जाएगा और फिर आप गूगल ऐडसेंस का अप्रोवल तो आसानी से मिल जाएगा क्योंकि आपके ब्लॉग पर अच्छा खासा ट्रैफिक है।

8-Index Kare

अब आपने अपनी ब्लॉग पोस्ट लिख ली लेकिन उसको इंडेक्स नहीं कराया तो आप गूगल पर तो आ नहीं पाएंगे और आपकी ब्लॉग पोस्ट गूगल पर शो नहीं होगी किसी और को । तो अपने ब्लॉग पोस्ट को जरूर से इंडेक्स कराएं अगर इंडेक्स नहीं हो रही है तो manual इंडेक्स कराएं जिससे कि आपकी ब्लॉग पोस्ट इंडेक्स हो जाएगी जल्दी गूगल में ।

9-Rank kare

अब आपको गूगल में रैंक करने के अलग-अलग तरीके ढूंढने होंगे जैसे कि आप गूगल के फर्स्ट पेज पर रैंक कर पाया और उससे आपको ट्रैफिक आ पाए क्योंकि अगर आप सेकंड या थर्ड पेज पर रैंक करेंगे तो आपको इतना ट्रैफिक नहीं आएगा तो कोशिश करें कि गूगल के फर्स्ट पेज पर आप रैंक कर जाए।

10-Backlinks

अगर आप बैकलिंक बना सके तो यह आपके लिए काफी अच्छा होगा क्योंकि बैकलिंक बनाने से आप गूगल में जल्दी रैंक कर जाएंगे और गूगल का ट्रस्ट आपके ब्लॉग के उपर जल्दी बढ़ेगा और फिर आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल भी बहुत जल्दी मिल जाएगा ।

11-Traffic Laye

अगर आपके ब्लॉग पर थोड़ा सा भी ट्रैफिक नहीं है तब भी आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल तो मिल जाएगा लेकिन अगर आपको थोड़ा कोशिश करें अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने की तो आपको जल्दी गूगल ऐडसेंस अप्रूवल मिलेगा और आपको कोई भी रिजेक्शन नहीं आएगा तो थोड़ा ट्रैफिक लाने की कोशिश करें अपने ब्लॉग पर आप दिन का 100 से 200 तक ला सकते हैं अपने ब्लॉग पर और उसके द्वारा गूगल ऐडसेंस अप्रूवल जल्दी ले सकते हैं ।

12-Adsense Apply

अब मैंने जो आपको ऊपर चीजें बता रखी थी अगर आपने वह सारी फॉलो कर ली है तो आप अपनी वेबसाइट हो या फिर ब्लॉग को गूगल ऐडसेंस के अप्रूवल के लिए भेज दें।

कुछ समय के बाद आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल मिल जाएगा और आपको कुछ समय का इंतजार करना होगा जैसे कि 7 दिन या फिर 7 दिन से ज्यादा भी लग सकता है आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मिलने में तो थोड़ा धैर्य रखना पड़ेगा आपको हर चीज धीरे-धीरे मिलेगी आपको एकदम कोई भी चीज जल्दी से नहीं मिल जाएगी ।

Google AdSense Approval Tips in Hindi

अब मैं आपको कुछ टिप्स दे देता हूं जिससे कि आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल जल्दी मिल जाए अगर आपने ऊपर हुई बातों को फॉलो कर लिया है तो उसके बाद आपको यह सारी चीजें भी फॉलो करनी है जिससे कि आपको इस बार गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल अपने ब्लॉग पर आराम से मिल जाए |

  • एक पोस्ट को अलग-अलग कैटेगरी में ना ऐड करें
  • अपने साइड का लेआउट थोड़ा अच्छा रखें
  • साइड बार बनाएं उसमें काफी सारी चीजें ऐड करें
  • बेकार की कैटेगरी को डिलीट कर दें |

Google AdSense Approval के लिए Requirement

चलिए अब जान लेते हैं कि आपको Google AdSense Approval के लिए Requirement क्या-क्या चाहिए जिससे कि आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल जल्दी मिल जाए ।

Article 20 से 25
CategoryMinimum 5
ThemeGeneratePress या Astra
Traffic100 से 200 हर दिन का

2 thoughts on “7 घंटो में 100% Google AdSense Approve Kaise Kare|Google AdSense Approval Tips in Hindi”

  1. Love The blog , Will give it a like and follow 🙂 May i leave a link to my website? please feel free to pop over to my website and leave a comment with your link to

    All the best and good luck with your blogging !!!

    Achieve financial freedom effortlessly with http://passiveincomepro.website's expert guidance and wealth-building techniques.

Comments are closed.