(15+Tips) महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए

मैं कपिल कश्यप आप सभी का अपने इस बिजनेस ब्लॉग में स्वागत करता हूं और आशा करता हूं कि आप भी सभी सभी प्रकार से अच्छे स्वस्थ होंगे, दोस्तों हम इस बिज़नेस ब्लॉग में लगातार बिजनेस से संबंधित आर्टिकल पब्लिश करते हैं ताकि इसका लाभ आपको भी मिल सके।

आप में से भी बहुत सारे व्यक्ति ऐसे हैं जो की चाहते हैं कि अपना बिजनेस स्टार्ट करके महीने के अच्छी कमाई करें।

काफी महिलाएं भी होगी , महिलाओं के लिए हम आज के लिए इस आर्टिकल में जान कारी देने जा रहे हैं की महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए जी हां आज हमारे चर्चा का विषय है हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि महिलाएं घर बैठे कैसे कम कर सकती है।

Ladies Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

दोस्तों इस आर्टिकल में हम उन महिलाओं के लिए कुछ बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जो घर बैठे ही आप शुरू कर सकती हैं नीचे विस्तार रूप से दिया गया है आपसे निवेदन है कि इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़े ताकि आप जान सके की महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए।

ब्लॉगिंग से पैसे कमाएं ?

भारतीय महिलाओं को घर में काफी अच्छे-अच्छे काम करने का बहुत शौक होता है इनमें से ही अगर आपको एक लिखने का शौक है और यह इसका आपको अनुभव है और आपको लिखना अच्छा लगता है तो आप लोग इन बिजनेस को भी शुरू करके ब्लॉगिंग के जरिए खूब सारा पैसा महीने का काम सकती है।

आपके पास जो नॉलेज है उसे नॉलेज को शेयर करके बहुत आसानी से आप महीने के हजारों लाखों रुपए कमा सकती है।

आप गूगल ऐडसेंस के द्वारा भी पैसे कमा सकती है ब्लॉगर पर फ्री में वेबसाइट शुरू करके उसमें आर्टिकल लिखें और उसमें रोज लगातार मेहनत करें धीरे-धीरे आपका ब्लॉक ऊपर के पेजों में आना शुरू हो जाएगा।

आपका ब्लॉक ऊपर पेज में आना शुरू हो जाएगा तो आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक आना भी शुरू हो आएगा आप अपने आर्टिकल को जब तक लिखना शुरू करें जब तक आपके ब्लॉक में 25 से 40 आर्टिकल ना हो जाए। और उसके बाद अगर आपके ब्लॉक पर रोज 600 से 1200 से ज्यादा व्यक्ति आपके ब्लॉग पर रोज आने शुरू तो जायेंगे तो आपको ब्लॉग से कमाई करने से कोई भी नहीं रोक सकता आपके ब्लॉग पर रोज हजार से भी ज्यादा लोग विज़िटर आने लग जाए तो आप अपने ब्लॉग को ऐडसेंस अप्रूवल के लिए भेज दें।

एक हफ्ते से लेकर 20 दिन तक में आपका ब्लॉग ऐडसेंस अप्रूवल ले लेगा जिससे कि आपकी अर्निंग शुरू हो जाएगी।

महिलाएं घर बैठे यूट्यूब स्टार्ट करके पैसे कमाए

महिलाओं के लिए एक अच्छा घर बैठे काम है कि यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते हैं इसमें आपके अंदर जो अनुभव है स्केल है आपका जो टैलेंट है तोह आप यह काम आसानी से कर सकती हैं।

वीडियो के द्वारा आपके विजिटर काफी बढ़ेंगे काफी लोग आपकी वीडियो देखेंगे मान लीजिए आपको खाना बनाने का बहुत ज्यादा शौक है तो पहले आप अपना यूट्यूब पर कुकिंग चैनल बन सकती है जिसमें की रोज एक वीडियो डालें और 2 महीने तक लगातार कम करें तो आपकी अर्निंग शुरू हो जाएगी बहुत सी महिलाएं हैं जो की रेसिपी और किचन से संबंधित यूट्यूब चैनल चला कर महीने के लाखों रुपए रही है।

महिलाएं घर से ही बैठकर इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए ?

आप में से बहुत महिलाएं हैं जो की इंस्टाग्राम से भी बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको इंस्टाग्राम पर तीन या चार तरह के पेज बनाने हैं यह पेज आप किसी भी टॉपिक पर बना सकते हैं बस आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि जिस टॉपिक पर आप पेज बना रहे हैं उस टॉपिक पर आपकी अच्छी पकड़ और नॉलेज होनी चाहिए और फिर उसे इंस्टाग्राम पेज पर रोज एक पोस्ट पब्लिश करें|

धीरे-धीरे आपके फॉलोवर्स की संख्या बढ़ेगी और उसके बाद जब आपके फॉलोवर्स की संख्या 50000 से ज्यादा हो जाएगी तो आपको स्पॉन्सरशिप मिलने लगेगी इसमें की आपको एक स्पॉन्सरशिप के ही ₹5000 आसानी से कम सकती हैं महीने के अगर 20 स्पॉन्सरशिप भी अगर आपको मिल गए तो आप ₹100000 आसानी से कम सकती है।

महिलाएं घर बैठे फ्रीलांसिंग से पैसे कमाए

आप ऐसे बहुत महिलाएं फ्रीलांसिंग कि पैसा कमा सकती है कुछ फ्रीलांसिंग साइट है जिन पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा और आपको काम मिलना शुरू होने के बाद आप महीने के अच्छे खासे पैसे कमा सकती हैं।

फ्रीलांसिंग की कुछ फेमस वेबसाइट है फाइबर, अपवर्क यहां पर जाकर अपना प्रोफाइल बनाएं प्रोफाइल आपका अट्रैक्टिव होना चाहिए ताकि लोग आपके प्रोफाइल पढ़कर आपसे कांटेक्ट करें और आपको काम मिलना शुरू हो जाए इस तरह आपको महीने के 10 से लेकर 45000 महीने का आसानी से कम सकती है।

महिलाएं घर बैठे मीशो से पैसे कैसे कमाए

जी हां, यह सच है काफी महिलाएं मीशो ऐप से महीने की अच्छी कमाई कर रही है आप भी उनमें से एक हो सकती हो मीशो ऐप एक बहुत ही फेमस ऑनलाइन री सेलिंग एप है जिसकी हेल्प से आप घर बैठे कई प्रकार के प्रोडक्ट ऑनलाइन बेच सकते हैं जिसमें कपड़े, आर्टिफिशियल ज्वेलरी और डेकोरेशन का सामान भी आप मीशो पर बैठे-बैठे बेचकर अच्छा पैसा कमा सकती है।

मीशो पर काम शुरू करने से पहले आपको एक अच्छा सा प्रोडक्ट सेलेक्ट करना है फिर उसमें अपना प्रॉफिट जोड़े यदि आपका मार्जिन कम है तो आपकी काफी सेल होगी ताकि लोग उसको खरीद सकें इसलिए आपके प्रोडक्ट को प्राइस को अन्य दूसरों से काफी कम रखें इससे आपका सेल में बढ़ाने का चांस बहुत ज्यादा हो जाएंगे

लिए हम इसको ऐसे भी समझ सकते हैं कोई प्रोडक्ट जिसका प्राइस ₹100 का है आप उसमें अपना मार्जिन ₹50 रखें जिससे उसे प्रोडक्ट की कीमत 150 हो जाएगी उसके बाद आपको उसे प्रोडक्ट को अपने जानने वालों पड़ोसियों दोस्तों सहेलियों पर रिश्तेदारों को शेयर करना है अगर उसे प्रोडक्ट को भी खरीदना है तो उसमें आपको ₹50 आसानी से बच जाएंगे जो आपका मार्जिन होगा।

महिलाएं घर बैठे ही रेफेर अर्न से पैसे कैसे कमाए ?

बहुत सारे मोबाइल एप्स अवेलेबल है जिनके की लिंक आप रेफर करके अच्छी अर्निंग कर सकते हैं इसमें आपको कुछ बेस्ट ऐप को ज्वाइन करना होगा जो की रेफर करने के बाद आपको पैसे देता हो फिर आपको कम से कम 5 से 10 ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा।

उन एप्स को इंस्टॉल करने के बाद आपको उन ऐप को प्रमोट करना होगा अगर कोई भी आपके उसे लिंक से और एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करता है और अपना अकाउंट बनाता है तो आपको उसके बदले में पैसे मिलेंगे यही है रेफर एंड अर्न का कॉन्सेप्ट की खाशियत।

रेफेर और अर्न और से आप किसी भी ऐप से महीने के आसानी से 15000 तक कमाई कर सकते हैं।

ऊपर लिखे हुए कुछ बिजनेस यह तो हो गए ऑनलाइन तरीके से महिलाएं कैसे कमाए अब हम बात करते हैं Ladies Ghar Baithe Paise Kaise kamaye ?

ऑफलाइन तरीके से महिलाएं पैसे कैसे कमाए?

काफी महिलाएं भी होगी , महिलाओं के लिए हम आज के लिए इस आर्टिकल में जान कारी देने जा रहे हैं की महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए जी हां आज हमारे चर्चा का विषय है हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि महिलाएं घर बैठे कैसे कम कर सकती है

कम पढ़ी लिखी लेडिस के लिए घर बैठे काम

अगर आप की एजुकेशन ज्यादा नहीं है और आप किसी काम में अच्छी है और आप चाहती हैं कि घर बैठे पैसा कैसे कमाए तो आपके उसके टैलेंट को पहचानना होगा आपके टालते के हिसाब से ही आप अपना घर बैठे ही काम कर सकती हैं कुछ ऑफलाइन काम के तरीकों की लिस्ट नीचे दी गई है उनका विस्तार रूप से पढ़ें।

ब्यूटी पार्लर बिज़नेस शुरू करें

अगर आपको ब्यूटी पार्लर का अच्छा काम आता है तो आप इसको अपने घर से भी शुरू कर सकती है घर में आप दो तरीके से ब्यूटी पार्लर चला सकती है एक नई लड़कियों को ट्रेनिंग देकर दूसरा खुद ही अपने कस्टमर का मेकअप और कटिंग करके भी अच्छी खासी कमाई कर सकती है इसमें आप मेकअप और हेयरकट जैसी फैसिलिटी दे सकती हैं आपको शादी के सीजन में दुल्हन को सजाने के अच्छे मौके मिलेंगे जहां से आप एक ही सीजन में लाखों रुपए कमा सकती हैं।

कॉस्मेटिक शॉप बिजनेस शुरू करें

कॉस्मेटिक का बिजनेस ऐसा बिजनेस माना जाता है जो कभी भी मार्केट में डिमांड कम नहीं होगी आप अपने घर से भी यह काम कर सकती हैं, इसमें आपको अपनी सहेलियों पड़ोसनों की महिलाओं को अपने बिजनेस के बारे में बताना होगा और फिर धीरे-धीरे आपका यह बिजनेस बढ़ जाएगा और आप महीने का काम से कम 10 से ₹20000 आसानी से कम सकती हैं।

कॉस्मेटिक शॉप पर जो सामान आप बेचेंगी वो सब सामान आपको दिल्ली की सदर बाजार में काफी कम दामों पर मिल जाएंगे वहां से आप सामान को लाकर आप यहां पर अच्छी कमाई कर सकती हैं।

मेहंदी डिजाइन का बिजनेस

भारत में महिलाओं को मेहंदी लगवाने का शौक बहुत ज्यादा होता है और साल भर में कई त्यौहार व शादियां भी आती हैं इसमें की महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी लगवाने बाहर दुकानों को जाती है।

अगर यह सर्विस भी आप अपने कस्टमर को उनके घर बैठे ही दे सके तो यह बिजनेस बहुत ज्यादा चलेगा क्योंकि इसकी मांग का कभी भी कम नहीं होने वाली है क्योंकि इंडिया भर में कई सैकड़ो तोहार आते रहते हैं इसमें की महिलाएं मेहंदी लगाती है इस काम से आप एक सीजन में कम से कम 50000 से लेकर 80 हजार रुपए आसानी से कम सकती है।

चूड़ी का काम शुरू करके पैसे कैसे कमाए

आप चूड़ियों का बिजनेस भी शुरू करके घर से ही अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं क्योंकि भारत भर में हर महिला चूड़ी पहनने का शौक रखती है यह प्रोडक्ट ऐसा है जिसकी कभी भी डिमांड काम नहीं होने वाली है क्योंकि चूड़ियों में हजारों डिजाइन आते हैं आपको इनमें से ज्यादातर डिजाइन रखने पड़ेंगे ताकि कोई भी महिलाएं आपके घर से खाली हाथ न लौटे और वह कुछ ना कुछ खरीद के ही जाए तो आप चूड़ी के काम से भी अच्छा खासा आदमी कर सकती है

चूड़ियां कहां से खरीदें

आप दिल्ली के सदर बाजार से बहुत ही कम रेट पर चूड़ियां खरीद कर अपने घर से ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं सदर बाजार में आपको हजारों लाखों डिजाइन छुट्टियां मिल जाएगी की बहुत ही कम रेट होते हैं और आप उनको दोनों रेट पर अपने घर से बेचकर पैसे कमा सकती हैं।

महिला अचार बनाने का बिजनेस शुरू करें

अगर आपको खाना बनाने में अचार बनाने का काफी शौक है तो आप अचार बनाने का काम शुरू करके भी घर बैठे ही महीने के 20 से ₹40000 आसानी से कमा सकते हैं अचार बनाने में ज्यादा पैसा खर्च नहीं होता है इसको आप सिर्फ ₹2000 में भी शुरू कर सकती हैं अपने बिजनेस के बारे में मार्केट में जाकर प्रचार करें क्योंकि आप महिलाएं तो आपको कोई भी दुकानदार आसानी से मिलेगा और आपके प्लेन को भी अच्छी तरह सुनेगा इससे कि वह आपकी अचार को आसानी से खरीद सकता है।

यह भी पढ़े:-