(11+ Best Ways)रोज पैसे कैसे कमाए|Roj Paise Kaise Kamaye

रोज पैसे कैसे कमाए:-हेलो दोस्तों मेरा नाम कपिल है और आप मेरे ब्लॉग में स्वागत है। आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप हर रोज पैसे कैसे कमा सकते हैं अगर आप अपने रोज के खर्च उठाना चाहते हैं तो आपको रोज पैसे भी कमाने पड़ेंगे तो इस वजह से अगर आप रोज पैसे कमाने की कुछ तरीका ढूंढना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही ब्लॉग में आए हैं आज मैं आपको रोज पैसे कैसे कमाए की तरीके बताने वाला हूं ।

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

लोग सर्च करते हैं रोजाना पैसे कैसे कमाए, हर दिन पैसे कैसे कमाए, हर दिन पैसे कमाए जा सकते हैं ऐसे सवालों को लोग गूगल पर सर्च करते हैं लेकिन आज इस आर्टिकल में आपको इन सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे और आप हर दिन पैसा कमाने भी लग जाएंगे ।

मेरी बात आप ध्यान से सुन लें कि अगर आप और बाकी सारे कामों से अपना ध्यान नहीं हटाएंगे तो आप रोज पैसे नहीं कमा पाएंगे यानी कि आपको काफी मेहनत करनी होगी अगर आपको रोज पैसे कमाने हैं जिनको भी आपने देखा है कि वह अगर वह पैसे कमा रहे हो तो उन्हें काफी मेहनत की है और आप लोग क्या करते हैं कि कोई भी अलग डिस्ट्रक्शन फंस जाएंगे या किसी और परेशानी में अपने आप को डाल लेंगे फिर आप वह काम नहीं कर पाएंगे जो आपको काम करना चाहिए ।

तो हमेशा ध्यान रखें कि आपको अपने ऊपर मेहनत करनी है तभी आप रोज पैसे कमा पाएंगे अगर आप कहीं और चीजों में व्यस्त रहेंगे तो आप कभी भी रोज पैसे नहीं कमा पाएंगे और यह आपके लिए काफी हानिकारक साबित हो सकता है ।

रोज पैसे कैसे कमाए?

1-Hair Cutting करके

अगर आपको रोज पैसे कमाने हैं तो हेयर कटिंग सबसे अच्छा तरीका है हेयर कटिंग में लोग काफी अच्छा पैसा ले लेते हैं मेरी यहां की बात करें तो हेयर कटिंग करने के लिए ₹60 लिए जाते हैं और अगर आप सेव करते हैं तो उसके अलग से 70 से 80 रुपए हो जाते है।

2-Parlour खोलकर

ब्यूटी पार्लर खोलने का एक अच्छा बिजनेस है और इससे आप सोच कमा सकते हैं अगर आप वीडियो वाला होना चाहते हैं तो यह आपके लिए काफी अच्छा तरीका है पैसे कमाने का आजकल तो लड़कियां काफी खूबसूरत देखना चाहते हैं तो उसे वजह से वह पार्लर जाती हैं तो अगर आप एक पार्लर खोलना चाहती हैं और आप सोच रहे हैं तो यह काफी अच्छे सोच रहे हैं और इसमें आपको काफी रिच भी मिलेगी और आप हर दिन आराम से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

3-Chai बेचकर

चाय की दुकान तो आप कहीं भी खोल सकते हैं और इसमें आप हर रोज पैसे कमा सकते हैं आजकल चाय बेचकर भी लोग महीने का 1 से 2 लाख रुपए कमा रहे हैं। तो अगर आप चाय का ठेला लगाना चाहते हैं तो यह काफी अच्छा है या चाय की कोई दुकान खोलना चाहते हैं तो यह भी काफी अच्छा तरीका है रोज पैसे कमाने का ।

4-Sabji और Fruit बेचकर

अगर आप सब्जी मंडी में जाते हैं तो उधर आपको सब्जी बाकी जगह से ₹20 या ₹10 सस्ती मिल जाती है और वहां से काफी सारे लोग सब्जी खरीदने हैं या फिर फल खरीदने हैं और अलग-अलग जाकर उसको अच्छे दामों में भेजते हैं तो आप भी अगर यह सारी बिजनेस करना चाहते हैं तो यह भी बिजनेस आपके लिए काफी अच्छा रहेगा इससे आप रोज पैसे आराम से कमा सकते हैं ।

देखिए किसी भी तरीके को छोटा ना माने चाहे आप सब्जी बेच रहे हो चाहे फल बेच रहे हो आप एक इज्जतदार कम कर रहे हैं इससे फिर आप आगे जाकर काफी अच्छा पैसा भी बना सकते हैं और पहले दिन से ही इसमें आप पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं ।

5-Automobile Repair करके

अगर आपको मोटरसाइकिल के बारे में गाड़ियों के बारे में काफी अच्छी नॉलेज है तो आप उन गाड़ियों में जो भी दिक्कतें आती हैं उनको सही कर सकते हैं उसके द्वारा आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं । अगर आप इस बिजनेस को करना चाहते हैं तो आपको पहले सीखना पड़ेगा की गाड़ी में क्या-क्या दिक्कत आती हैं मोटरसाइकिल में क्या-क्या दिक्कत आती हैं और अलग-अलग गाड़ियों में क्या-क्या समस्याएं होती हैं और कैसे सही की जाती हैं इसके लिए आप यूट्यूब से सीख सकते हैं या फिर किसी और की राय ले सकते हैं कहीं और जाकर प्रैक्टिस कर सकते हैं ।

जब आपको अच्छे से आईडिया हो जाए अच्छे से प्रैक्टिस हो जाए तब आप खुद का कोई भी दुकान खोल सकते हैं उसमें ऑटोमोबाइल रिपेयरिंग की सर्विसेज दे सकते हैं ।

6-Automobile washing करके

अगर आप ऑटोमोबाइल के बारे में इतना नहीं जानते हैं लेकिन तब भी आप ऑटोमोबाइल से जुड़ा काम करना चाहते हैं तो आप गाड़ियों की सफाई कर सकते हैं और गाड़ियों की सफाई आप हर दिन कर सकते हैं हर दिन यह बिजनेस चलता है और इससे आप रोज पैसे भी कमा सकते हैं आजकल एक गाड़ी धोने के लोग ₹200 ले रहे हैं मेरे शहर में आप अपने शहर में देख लीजिए किस हिसाब से आपको पैसे लेने हैं जिससे कि आपका बिजनेस अच्छा चले।

7-Books बेचकर

कॉपी किताबें बेचकर भी आप रोज पैसे कमा सकते हैं इसमें भी काफी फायदा होता है जो एक कॉपी ₹40 की आती है वह कॉपी आप थोक में 25 रुपए की खरीद सकते हैं और उसको अच्छे दाम में बेच सकते हैं।

अगर आप एक दुकान खोलना चाह कॉपी किताबें बेचने की तो यह आपके लिए काफी अच्छी चॉइस रहेगी इसमें आपकी दुकान हर दिन चलेगी और हर दिन कस्टमर आपकी दुकान पर आएगी और सबसे ज्यादा जो कस्टमर आएगा वह एक स्टूडेंट होगा जिसे अलग-अलग ज़रूरतें होगी पढ़ाई से जुड़ी तो आप उन जरूरत को समझ सकते हैं उसके लिए आप एक अच्छी दुकान खोल सकते हैं ।

8-Electronic का बिजनेस करके

इलेक्ट्रॉनिक की बिजनेस में तो काफी ज्यादा फायदा होता है क्योंकि इसमें आप कम दाम में यानी की थोक में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद सकते हैं और उसको अच्छे दाम मैं बेच सकते हैं जैसे कि अगर एक कंपनी का पंखा आपको थोक में हजार रुपए मिल जाता है तो आप उसको 1800 में भी बेच सकते हैं यानी कि एक प्रोडक्ट पर आपको ₹800 का फायदा होगा ।

9-Freelancing करके

फ्रीलांसिंग एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आप दूसरों के लिए काम करके पहले दिन से ही पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं और इसमें आप हर रोज कमा सकते हैं । फ्रीलांसिंग में आपको अलग-अलग काम देखने को मिल जाते हैं जैसे कि कंटेंट राइटिंग वीडियो एडिटिंग वॉइस ओवर और अलग-अलग काम मिल जाते हैं जो कि आप ढूंढ सकते हैं और उनको कर सकते हैं और इसमें से आप चुन सकते हैं कि कौन सा काम आपके लिए सही रहेगा ।

अगर आप एक बेगिनेर है आपको कोई भी काम नहीं आता है तो उसे काम को आप यूट्यूब के द्वारा सीख सकते हैं और उसे काम में थोड़ी बहुत प्रेक्टिस करके आप उसमें एक्सपर्ट बन सकते हैं जैसे कि आपने आर्टिकल लिखना सीख आज यूट्यूब से की आर्टिकल कैसे लिखते हैं ब्लॉग के लिए और उसके लिए अपने 3 महीने प्रैक्टिस की आर्टिकल लिखने की और उसके बाद आप फ्रीलांसिंग कर सकते हैं और दूसरों के लिए अच्छा आर्टिकल लिख सकते हैं ।

10-Dropshipping करके

 ड्रॉप शिपिंग एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आपको काम नहीं करना है उसमें आप पहले दिन से पैसे कमा सकते हैं। मुझे पता है कि आप शौक हो गए होंगे कि ऐसे कैसे हो सकता है लेकिन मैं आपको बता दूं कि ऐसा ही है की ड्रॉपशिपिंग में आपको काम नहीं करना पड़ता है यानी कि आप किसी और से काम लेते हैं और किसी और से काम करते हैं जैसे आपने किसी और से कम लिया जो भी आपको काम देगा । उसने आपको ₹600 दिए आर्टिकल लिखने की और इस आर्टिकल को अपने किसी और से लिखवा लिया ₹100 में यानी कि यहां पर आपका फायदा ₹500 हो गया ना ।

तो देखा आपने ड्रॉपिंग में आपको कोई भी काम नहीं करना पड़ता है बस आपको किसी और से काम लेना और किसी और से काम करना है अगर यह स्मार्टनेस आपके अंदर आ गई तो यह बिजनेस आपके लिए है और इससे आप रोज अच्छा सा पैसा छाप सकते हैं ।

11-Meesho के द्वारा

मीशो एक ऐसा तरीका है जिसमें आप घर बैठे चाहे आप मर्द हो या फिर महिला हो घर बैठे बिना ज्यादा काम किए पैसे कमा सकता है जी हां। जैसे आपने मीशो एप में कोई चीज अच्छी और आप चाहते हैं कि आप उसे चीज को किसी और को भेजो तो आपने उसे चीज की फोटो किसी और को दिखाई अगर उसको पसंद आ गई तो आप उसे चीज को उसको भेज सकते हैं अपना मार्जिन लगाकर जैसे अगर वह चीज ₹500 की है तो आप उसको अपना मार्जिन लगाकर हजार रुपए में भी बेच सकते हैं।

अगर आपको मीशो एप डाउनलोड करना है तो आप प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं और रेफर एंड अर्न करके भी उससे पैसे कमा सकते हैं ।

यह भी पढ़े:-