Shalin Bhanot Biography in Hindi( शालीन भनोट का जीवन परिचय)

Shalin Bhanot Biography in Hindi:-शालीन भनोट भारत के मशहूर अभिनेता हैं। उनका जन्म 15 नवंबर, 1982 को जबलपुर, मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था। 2022 तक उनकी उम्र चालीस साल हो जाएगी. इनकी राशि वृश्चिक है. शालिन का पालन-पोषण मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ, जहाँ उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा भी एक निजी स्कूल से प्राप्त की।

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Shalin Bhanot Biography in Hindi

2004 में शालीन ने टीवी शो एमटीवी रोडीज़ में हिस्सा लिया। नागिन में उन्होंने ZEE TV श्रृंखला में केशव के रूप में अपनी भूमिका के लिए प्रतिष्ठा हासिल की। बाद में वह रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 16 में नजर आए। 2009 में शालीन ने एक्ट्रेस दलजीत कौर से शादी की, हालांकि 6 साल बाद दोनों अलग हो गए।

नाम(Name)Shalin Bhanot
निक नाम(Nick Name)Sha
जन्मदिन15 November
जन्म स्थान(Birth Place)Jabalpur
राशि( Zodiac)Scorpio
आयु(Age-2023)41 Years
वर्तमान शो(Current Show(2023))Bekaaboo
एक्स पत्नी(X Wife)dalljiet kaur

Shalin Bhanot Wiki in Hindi

शालीन भनोट, एक भारतीय अभिनेता, को कई फिल्मों, टीवी श्रृंखला और वेब शो में देखा गया है। वर्तमान में, वह बिग बॉस 16 में अपनी भागीदारी के लिए चर्चा में हैं। उनका जन्म 15 नवंबर 1983 को मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुआ था और उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा वहीं प्राप्त की। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह 2004 में मुंबई चले गए और एमटीवी रोडीज़ सीज़न 2 में एक प्रतियोगी के रूप में अपनी पेशेवर शुरुआत की।

उनका पहला टीवी लुक 2005 में आया, जिसमें उन्होंने सोनी टीवी के धारावाहिक आयुष्मान में अक्षय की भूमिका निभाई। वह धारावाहिक सात फेरे में क्रमशः करण और मिहिर की भूमिका निभाते हुए सलोनी का सफर में भी दिखे। इसके अतिरिक्त, शालिन कई टीवी धारावाहिकों का हिस्सा रहे हैं, जिनमें कुलवधू, काजल, संगम, नागिन, गृहस्थी और सजदा तेरे प्यार में शामिल हैं। गौरतलब है कि 2007 से 2010 तक वह दूरदर्शन के सीरियल एयर होस्टेस में भी नजर आए थे।

Shalin Bhanot Birth & Age

शालीन भनोट का जन्म 15 नवंबर, 1982 को जबलपुर में हुआ था और उनकी वर्तमान आयु 41 वर्ष 2023 है।

Shalin Bhanot Career in Hindi

उन्होंने 2005 में सोनी टीवी श्रृंखला आयुष्मान में अक्षय के रूप में अपनी पहली टीवी उपस्थिति दर्ज की। वह सलोनी का सफर में करण और मिहिर की भूमिका निभाते हुए सात फेरे में भी दिखाई दिए। शालिन कई अन्य टीवी श्रृंखलाओं का हिस्सा रहे हैं, जिनमें कुलवधू, काजल, संगम, नागिन, गृहस्थी और सजदा तेरे प्यार में शामिल हैं। गौरतलब है कि 2007 से 2010 तक उन्हें दूरदर्शन के सीरियल एयर होस्टेस में भी देखा गया था।

Shalin Bhanot Physical Appearance

ऊंचाई(Height)1.80 metre
वज़न(Weight)72 Kg
छाती(Chest)44 Inches
आंख का रंग(Eye Colour)Brown
बालों का रंग(Hair Colour)Black

Shalin Bhanot के Social Media Account

InstagramClick Here