YouTube पर पैसे कब और कैसे मिलते हैं|Youtube Par Pese Kab Aur Kese Milte Hain

हेलो दोस्तों मेरा नाम कपिल है और आपका मेरे ब्लॉग में स्वागत है आज मैं आपको बताऊंगा कि अगर आप यूट्यूब के द्वारा पैसे कमाना चाहते हैं तो आप कैसे कमा सकते हैं और यूट्यूब पर पैसे कब और कैसे मिलते हैं।

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

यूट्यूब से जुड़ी सारी डिटेल आज आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली हैं की यूट्यूब आपको कब पैसे देता है और यूट्यूब से पैसे कम मिलते हैं और यूट्यूब से पैसे कितने टाइम बाद मिलते हैं | तो अगर आपको यह सारी सवाल हैं तो इन सारे सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल में मिल जाएंगे।

चलिए तो अपना आर्टिकल स्टार्ट करते हैं अब मैं आपको बताता हूं कि यूट्यूब आपको पैसे कब देता है और कैसे देता है।

YouTube पर पैसे कब और कैसे मिलते हैं?

तो आप जानते हैं कि यूट्यूब पर आपको कब पैसे मिलेंगे अगर आपने अपना एक यूट्यूब चैनल शुरू किया है उस पर आप वीडियो डाल रहे हैं तो आपको कम से कम 500 सब्सक्राइबर और 3000 घंटे का वॉच टाइम सही होगा नई पॉलिसी के द्वारा जब 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटे का वॉच टाइम हो जाता था तब हमें जाकर पैसे मिलते थे।

लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं है, यूट्यूब की नई पॉलिसी आ चुकी है उसमें आपको केवल 1000 सब्सक्राइब और और 4000 घंटे का वॉच टाइम होना चाहिए होगा।

मुझे लगता है कि नई पॉलिसी आपके लिए काफी फायदेमंद होगी क्योंकि इसमें आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा अगर आपके कम सब्सक्राइबर हैं तब भी आप यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए एलिजिबल हो जाते हैं।

पहले तो हमें काफी राहत कार्य चाहिए होती थी और काफी वॉच टाइम चाहिए होता।

तो आपको इस आर्टिकल से समझ में आ गया होगा कि अगर आपको यूट्यूब द्वारा पैसे कमाने हैं तो आपको कम से कम 1000 सब्सक्राइब और 4000 घंटे का वॉच टाइम चाहिए होगा उसको कंप्लीट करने में आपको कम से कम 5 महीने तो लग जाएंगे।

तो यूट्यूब से आप 5 महीने बाद पैसे कमा पाएंगे और वह आपके चैनल के ऊपर निर्भर करेगा कि आप कितने वीडियो अपने चैनल पर डालते हैं और आपके कितने लोग आपकी वीडियो को देखते हैं ।

जब आप अपना चैनल बाला लेते हैं और उसके बाद YPP में शामिल हो जाते हैं, तो आप अपने यूट्यूब चैनल पर advertisment दिखाने का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं। चैनल पर जब भी कोई भी विज्ञापन देखा या क्लिक होगा , उसके लिए गूगल की तरफ से आपको पैसा मिलता है।

YouTube विज्ञापन की पेमेंट हर 28 दिनों में एक बार मिलती है। और पेमेंट YouTube से आपके बैंक खाते या PayPal अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि यह आर्टिकल आपको समझ में आया होगा अगर आपको अभी भी कोई भी समस्या है तो आप मुझसे कांटेक्ट कर सकते हैं या फिर नीचे कमेंट कर सकते हैं।

FAQ

1. यूट्यूब पर 1000 सब्सक्राइबर पर कितने पैसे मिलते हैं ?

YouTube subscribe का कोई भी पैसा नहीं देता

2. यूट्यूब पर कितने फॉलोअर्स होने पर पेमेंट मिलती है ?

1000 सब्सक्राइबर्स जरूरी हैं

3. क्या यूट्यूब हर महीने पैसे देता है ?

महीने की प्रत्येक 28 तारिख को

4. 100 सब्सक्राइब होने पर क्या मिलता है ?

कुछ नहीं

5. यूट्यूब पर 1 दिन में कितने वीडियो डाल सकते हैं ?

Unlimited

1 thought on “YouTube पर पैसे कब और कैसे मिलते हैं|Youtube Par Pese Kab Aur Kese Milte Hain”

Comments are closed.