1 दिन में लाखों रुपए कैसे कमाए?

1 दिन में एक लाख रुपए कैसे कमाए:-हेलो दोस्तों मेरा नाम कपिल है और आपका मेरे ब्लॉक में स्वागत है आज मैं आपको बताऊंगा कि आप एक दिन में ₹100000 कैसे कमा सकते हैं ।

देखिए एक दिन में एक लाख रुपये कमाना बहुत बड़ी बात होती है और इसके लिए काफी महत्व लगती है अगर आप इतनी मेहनत करने के लिए तैयार हैं तभी जाकर आप एक दिन में 1 लख रुपए कमा सकते हैं।

आज मैं आपको ऐसे तरीका बताऊंगा जिससे कि आप सो सकें कि आप एक लाख से भी ज्यादा एक दिन में कमा सकते हैं लेकिन इन तरीकों में आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि आपको इतनी जितना पैसा कमाना है उसकी बहन आपको करनी पड़ेगी तभी आप जाकर उतना पैसा कमा पाएंगे।

1 दिन में लाखों रुपए कैसे कमाए?

1-Blogging

दोस्तों अगर आपने ब्लॉगिंग का नाम नहीं सुना है तो आज इस ब्लॉक में जान लीजिए कि ब्लॉगिंग क्या है ब्लागिंग में आप लिखकर पैसे कमा सकते हैं इसमें आपको आर्टिकल लिखते पढ़ते हैं और उसके द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं ।

अगर आपके ब्लॉक पर 25 से 30 आर्टिकल हो जाए उसके बाद आप गूगल ऐडसेंस अप्रूवल ले सकते हैं उसके द्वारा पैसे कमाना स्टार्ट कर सकते हैं । अगर आपको ब्लॉगिंग से हर दिन ₹100000 कमाने हैं तो आपको कम से कम हर दिन 20 से 25 आर्टिकल अपने ब्लॉक पर डालने पड़ेंगे वह भी हाई वैल्यू कंटेंट वाले यानी कि उसमें यूजर को वैल्यू मिलनी चाहिए जो यूजर्स ने सर्च किया है गूगल पर वह आपके ब्लॉक में होना चाहिए ।

2-Youtube

यूट्यूब तो सब जानते हैं और सब यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं कोई भी वीडियो देखने में कोई भी जानकारी लेने में तो अपने यूट्यूब पर चैनल बना सकते हैं और उसे चैनल से आप प्रतिदिन ₹100000 कमा सकते हैं ।

यूट्यूब चैनल बनाते समय आप पर निर्भर यह करेगा कि आप किस कैटेगरी में अपना चैनल बनाते हैं अगर आप देखने में या फिर स्टॉक मार्केट में या फिर स्मार्टफोन रिव्यूज में यानी कि टेक्नोलॉजी में अपना चैनल बनाते हैं तो आप इसमें प्रतिदिन एक लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं अगर आपका चैनल चलने लगा ।

3-Affiliate Marketing

अपडेट मार्केटिंग एक ऐसा सोर्स है जिसमें आप कंपनी के प्रोडक्ट को सील कर सकते हैं उसके द्वारा कमीशन ले सकते हैं कंपनी से यह कमीशन आपको 2% से लेकर 50% तक मिल सकता है कुछ कंपनियां तो काफी ज्यादा कमीशन दे देती है अगर आप उनका प्रोडक्ट सेल करते हैं ।

तो आप कई सारी अपडेट प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं और प्रतिदिन ₹100000 कमीशन आराम से कमा सकते हैं ।

4-Dropshipping

ड्रॉपिंग की कैसे तरीका है जिसमें आपको किसी और से पैसे लेने हैं और किसी और का काम किसी और से करना है मुझे पता है कि आपको अभी समझ में नहीं आया लेकिन मैं आपको समझता हूं आसान भाषा में ।

जैसे किसी ने आपको ₹600 दिए एक आर्टिकल लिखने के और अपने इस आर्टिकल को किसी और से लिखवा लिया ₹100 में तो आपका यहां पर ₹500 का फायदा हो गया यानी कि यह काम काफी ज्यादा अच्छा है कि इसमें किसी और से काम लेना और किसी और से काम करना है और आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।

5-Shopping Mall

आजकल लोगों को शॉपिंग मॉल मैं शॉपिंग करना काफी अच्छा लगता है और शॉपिंग मॉल वाले काफी सामान अपना काफी फायदे में लोगों को भेज देते हैं जैसे की शॉपिंग मॉल में एक शर्ट ₹500 की बेच रही है तो शॉपिंग मॉल वाले ने वह शर्ट ₹100 में खरीदी होगी यानी कि वह आपका ₹400 फायदा है तो आप एक बड़ा शॉपिंग मॉल खोल सकते हैं और उस दिन का एक लाख रुपए तो आराम से बना लेंगे ।

यह भी पढ़े:-